Bharat Ane Nenu Meaning in Hindi भारत आने नेनु का अर्थ | मतलब

भारत आने नेनु एक तेलुगु भाषा का शब्द है तथा यह शब्द "भारत आने नेनु" नाम से रिलीज हुई तेलुगु भाषी फिल्म के कारण प्रसिद्ध हुआ है। "भारत आने नेनु" का हिंदी में अर्थ होता है "मैं भारत हूं" यह फिल्म भारत नाम के एक विद्यार्थी की कहानी है जो अकस्मात ही विरासत में मिली सत्ता के चलते आंध्र प्रदेश का मुख्यमंत्री बन जाता है और उसके बाद अपने स्तर पर अपनी बुद्धि और विद्यार्थी सीख का प्रयोग कर राजनीति में सुधार लाने का प्रयास करता है और इसी पर यह पूरी फिल्म आधारित है। इस फिल्म में तेलुगु सुपरस्टार महेश बाबू ने मुख्य भूमिका निभाई है तथा यह आंध्र प्रदेश की तीसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बनी है जिस कारण हिंदी मीडिया ने भी इस फ़िल्म से सबंधित न्यूज़ को प्रमुखता से कवर किया है जिस कारण यह शब्द हिंदी भाषी क्षेत्रों में प्रचलित हो गया।

क्योंकि "भारत" शब्द भारत देश के नाम से मेल खाता है इसलिए इस फिल्म को राष्ट्रीय स्तर पर भी काफी सराहना मिली है और क्योंकि फिल्म का कांसेप्ट भी काफी अच्छा है और महेश बाबू जो कि आंध्र प्रदेश के तेलुगू अभिनेता है के राजनीति में आने से संबंधित चर्चाओं के कारण भी राजनीति से सबंधित यह फिल्म चर्चा का विषय बन गई थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

वर्णसंकर का अर्थ | Varnasankar meaning in Hindi

वर्ण व्यवस्था के अंतर्गत चार वर्ण बताए गए हैं ब्राह्मण, क्षत्रिय, वैश्य और शूद्र। जब दो अलग अलग वर्ण के महिला व पुरुष आपस में विवाह करते हैं...