टेस्टीमोनियल का अर्थ | Testimonial Meaning in Hindi

जब कोई व्यक्ति किसी प्रोडक्ट को प्रयोग करता है या फिर किसी अन्य व्यक्ति के साथ व्यक्तिगत पहचान बनाता है तो उसे उस प्रोडक्ट या व्यक्ति के बारे में कुछ विशेष जानकारियां प्राप्त हो जाती है और यदि वह व्यक्ति उन जानकारियों को प्रशंसा की भाषा में लिखित रूप देता है तो उस लिखित रूप को टेस्टिमोनियल कहा जाता है।

उदाहरण के तौर पर यदि आपने किसी प्रोडक्ट को प्रयोग किया है और आप उस प्रोडक्ट की प्रशंसा में एक लिखित पत्र देते हैं तो उस लिखित पत्र को टेस्टिमोनियल कहा जाएगा।

इसका अतिरिक्त यदि कोई एंपलॉयर अपने एक एंप्लोई की क्वालिफिकेशन और उसके गुणों का बखान एक लिखित प्रमाण पत्र के माध्यम से करता है तो उस प्रमाण पत्र को टेस्टिमोनियल कहा जाता है।

कुल मिलाकर एक लिखित प्रमाण पत्र जिसमें किसी व्यक्ति या प्रोडक्ट के अच्छे गुणों की बात की गई हो तो।उस लिखित प्रमाण पत्र को टेस्टिमोनियल कहा जाएगा। टेस्टिमोनियल का हिंदी में अर्थ होता है प्रशंसा पत्र।

लमाओ का अर्थ | Lmao Meaning in Hindi

इंटरनेट पर बहुत से प्रचलित शब्दों में से एक शब्द लमाओ (LMAO) है जिसकी फुल फॉर्म होती है Laughing My Ass Off वास्तव में यह एक अश्लील शब्द है परंतु युवाओं द्वारा ऑनलाइन स्तर पर अत्यधिक प्रयोग किया जाता है। इस शब्द का प्रयोग उस समय किया जाता है जब आपको कोई चुटकुला बहुत ज्यादा हास्यप्रद लगे।

अर्थात जब आप मैसेज के जरिए ये बताना चाहते हैं कि आपको ऑनलाइन पढ़े गए चुटकुले पर बहुत ज्यादा हंसी आई है तो आप रिप्लाई में LMAO लिख कर भेजते हैं। हालांकि यह अंग्रेजी का शब्द है और देवनागरी हिन्दी भाषा में इसका प्रयोग न के बराबर है परंतु रोमन लिपि में लिखी जाने वाली Hindi में LMAO शब्द का बखूबी प्रयोग होता है।

द्वैतवाद क्या है / Dvaitavad kya hai / Dvaitavad meaning in Hindi

द्वैतवाद धर्म से संबंधित एक सिद्धांत है, जो कहता है कि मनुष्य और भगवान अलग-अलग वास्तविकताएं हैं, यह सिद्धांत मध्वाचार्य द्वारा दिया गया है, ...